Home / Biography / अदनान सामी जीवनी | Adnan Sami Biography In Hindi

अदनान सामी जीवनी | Adnan Sami Biography In Hindi

 

अदनान सामी जीवनी | Adnan Sami Biography In Hindi

Read  Hindi Biorgaphy (जीवनी) Collection  of महापुरुषों की जीवनी ,famous singers,famous personalities of india,famous celebrities and Sports persons.

ब्रिटेन में पले-बढ़े पाकिस्तानी मूल के गायक और संगीतकार Adnan Sami  का शायद भारत से रिश्ता जुड़ना पहले से तय था, तभी तो उनका जन्म भारत की आजादी के दिन यानी 15 अगस्त को हुआ! Adnan Sami को लोग उनके गानों के लिए ज्यादा जानते हैं, लेकिन उन्होंने शुरुआत पियानो बजाने से की थी। सिर्फ 5 साल की उम्र से वे पियानो बजा रहे हैं। पियानो पर अदनान की उंगलियां ऐसे दौड़ती हैं, जैसे 100 मीटर दौड़ में उसेन बोल्ट के कदम।

-Adnan-Sami-Biography अदनान सामी जीवनी | Adnan Sami Biography In Hindi
अदनान सामी जीवनी | Adnan Sami Biography In Hindi

अदनान सामी जीवनी | Adnan Sami Biography In Hindi

किसके साथ काम करना चाहते हैं Adnan Sami ?

खुद को पंचम दा का बड़ा फैन मानने वाले Adnan Sami को बाद में महसूस हुआ कि उनकी प्रतिभा सिर्फ पियानो बजाने तक सीमित नहीं है, वह अच्च गा भी सकते हैं। बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में Adnan Sami ने बताया था, ‘शुरुआत में मैं सिर्फ पियानो बजाता था। गाने की तरफ मेरा कोई ध्यान नहीं था। मैंने लगभग 9 साल की उम्र में गाने कंपोज करना भी शुरू कर दिया था। मैं वेस्टर्न क्लासिकल और जैज बजाता था। इंडियन क्लासिकल म्यूजिक की तरफ ध्यान मेरा बाद में गया। मैंने शिव कुमार शर्मा जी से सीखा भी है। यह संगीत के क्षेत्र में मेरे क्रमिक विकास की यात्रा थी।’

Adnan Sami  गायक और संगीतकार के साथ अभिनेता भी हैं। पाकिस्तान में मशहूर हुए अदनान को ज्यादा शोहरत भारत में मिली। उनका जन्म लंदन में हुआ था। उन्होंने भारतीय शास्त्रीय संगीत की शिक्षा उन्होंने संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा से ली। अदनान का गाया गाना ‘लिफ्ट करा दे’ इतना हिट हुआ कि बॉलीवुड में उन्होंने अपने पांव पूरी तरह जमा लिए।

‘तेरा चेहरा’, ‘कभी तो नजर मिलाओ’ जैसी उनकी एलबम ने उन्हें रातोंरात स्टार सिंगर बना दिया। वे लगभग 100 से ज्यादा फिल्मों में गा चुके हैं। वैसे Adnan Sami  संगीत के अलावा अपने भारी-भरकम वजन और कई महिलाओं के साथ मोहब्बत करने के लिए भी जाने जाते हैं। 117 किलो वजन कमरके उन्होंने अपनी बॉडी की शेप सुधार भी सुधार ली है। जन्मदिन पर उनके फैंस तीन-तीन शादियां कर चुके Adnan Sami  के लिए दुआ कर रहे होंगे कि वे अपनी मौसिकी का जादू दिखाते इसी तरह दिखाते रहें।

Did you like this post on “अदनान सामी जीवनी | Adnan Sami Biography In Hindi

” Please share your comments.

Like US on Facebook

         

यदि आपके पास Hindi में कोई article,motivational story, business idea,Shayari,anmol vachan,hindi biography या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें. हमारी Id है:achhiduniya3@gmail.com.पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे.

Read Also Hindi Biorgaphy Collection
Read Also Hindi Quotes collection
Read Also Hindi Shayaris Collection
Read Also Hindi Stories Collection
Read Also Whatsapp Status Collection In Hindi 

 

Check Also

download-231x165 Natasha Dalal Biography in Hindi | नताशा दलाल जीवन परिचय

Natasha Dalal Biography in Hindi | नताशा दलाल जीवन परिचय

Natasha Dalal Biography in Hindi | नताशा दलाल जीवन परिचय जीवन परिचय वास्तविक नाम नताशा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close