Home / Biography / जेनेलिया की जीवनी । Genelia D’Souza Biography In Hindi

जेनेलिया की जीवनी । Genelia D’Souza Biography In Hindi

 

जेनेलिया की जीवनी  । Genelia D’Souza Biography

जेनेलिया  के बर्थडे पर जानें कैसे शुरू हुई उनकी रियल लव स्‍टोरी

Genelia D’Souza Film actress is an Indian film actress and model. South Indian cinema and Bollywood films.

Height: 1.69 m
Spouse: Riteish Deshmukh (m. 2012)
Children: Riaan Deshmukh

genelia d’souza kids

-जीवनी-Genelia-DSouza-Biography-1 जेनेलिया की जीवनी । Genelia D'Souza Biography In Hindi
जेनेलिया की जीवनी । Genelia D’Souza Biography In Hindi
-जीवनी-Genelia-DSouza-Biography-3 जेनेलिया की जीवनी । Genelia D'Souza Biography In Hindi
जेनेलिया की जीवनी । Genelia D’Souza Biography In Hindi
-जीवनी-Genelia-DSouza-Biography-4 जेनेलिया की जीवनी । Genelia D'Souza Biography In Hindi
जेनेलिया की जीवनी । Genelia D’Souza Biography In Hindi,genelia wallpapers genelia biodata genelia d’souza child genelia d’souza instagram genelia d’souza baby boy genelia d’souza husband genelia marriage photos

जेनेलिया की जीवनी  । Genelia D’Souza Biography In Hindi 

कभी अपनी चुलबुली अदाओं से तो कभी अपनी खूबसूरत मुस्कान से लाखों दिलों पर राज करने वालीं Genelia D’Souza का आज बर्थडे है। वो पूरे 28 साल की हो गईं और उम्र के इस पड़ाव पर अगर हम उनकी निजी जिंदगी पर गौर फरमाएं तो उनकी एक चीज सहजता से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेती है और वो है उनकी और रितेश देशमुख की प्यारी सी लव स्टोरी, जो किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है।

तो चलिए आपको दोनों की इस प्यारी सी लव स्टोरी के कुछ चटपटे किस्से से रूबरू कराते हैं। Genelia D’Souza और रितेश आज बॉलीवुड के हॉटेस्ट कपल में से एक हैं। दोनों ने एक ही साथ साल 2003 में फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के रिलीज होने के साथ ही दोनों के अफेयर की खबर भी सामने आई थी।

बात सगाई तक भी पहुंच गई थी। हालांकि उस वक्त लोगों को ये लगा कि साथ काम करने दौरान हीरो-हीरोइन के बीच अफेयर की खबर पब्लिसिटी स्टंट भी होती है, लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं था। वाकई में दोनों के बीच प्यार की खिचड़ी पक रही थी और वो भी साल 2000 से ही। जी हां, जेनेलिया और रितेश ने इसी साल से ही एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था।

-जीवनी-Genelia-DSouza-Biography-2-1 जेनेलिया की जीवनी । Genelia D'Souza Biography In Hindi
जेनेलिया की जीवनी । Genelia D’Souza Biography In Hindi

इस खूबसूरत जोड़े ने एक कुकरी शो में अपनी इस प्यार भरी आंख-मिचौली के खेल के बारे में खुलासा किया। उन्होंने बताया कि कैसे दोनों काम के सिलसिले में मीटिंग के बहाने एक दूसरे से कॉफी शॉप में मिलते थे, ताकि इस बात की किसी को भनक न लग सके। दोनों एकदम टिपिकल स्टाइल में एक आम लड़के-लड़की की तरह अपने परिवार-रिश्तेदारों से छिपते-छिपाते मिलते थे।

और पता है इस तरह एक दूसरे से मुलाकात करने का आइडिया किसका था? रितेश का, जो Genelia D’Souza को भी जंच गया, क्योंकि काम के बहाने ही दोनों को एक दूसरे के साथ वक्त बिताने का मौका मिलता था और इस तरह काफी लंबे समय तक दोनों का अफेयर चला। वैसे शुरुआत में ये खबर भी सामने आई थी कि रितेश के पिता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलास राव देशमुख इस रिश्ते से खुश नहीं थे।

हालांकि रितेश और Genelia D’Souza 2012 में एक बार फिल्म ‘तेरे नाल लव हो गया’ में साथ काम करने के दौरान अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में आए और फिर तो उन्होंने इस फिल्म के रिलीज होने का भी इंतजार नहीं किया और पहले ही एक दूसरे के साथ सात फेरे ले लिए। दोनों ने तीन फरवरी, 2012 को अपने प्यार को शादी की मंजिल तक पहुंचाया। उसके बाद 24 फरवरी, 2012 को उनकी फिल्म ‘तेरे नाल लव हो गया’ रिलीज हुई।

Genelia D’Souza और रितेश के बारे में एक दिलचस्प बात ये भी है कि दोनों ने एक बार नहीं, बल्कि दो बार एक दूसरे से शादी की। पहली बार दोनों ने महाराष्ट्रियन रीति-रिवाज से एक दूसरे को अपना जीवनसाथी बनाया और फिर दूसरी बार इंग्लिश वेडिंग की। दोनों एक दूसरे को बेहद प्यार करते हैं। फिल्म इंडस्ट्री जैसी चकाचौंध भरी दुनिया से जुड़े होने के बावजूद दोनों का शादी से पहले इतने लंबे समय का साथ उनके मजबूत रिश्ते का गवाह है।

अब तो दोनों की खूबसूरत जिंदगी में उनके प्यार की निशानी भी आ चुका है। दोनों का एक प्यारा सा बेटा रियान है। रितेश ने हाल ही में उसकी एक प्यारी सी तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की थी, जो तेजी से वायरल भी हो गई थी। इस तस्वीर को देखकर कोई भी कह सकता है ‘हैप्पी फैमिली परफेक्ट फैमिली’।

 

Tags:   # Birthday ,  # Riteish Deshmukh ,  # Love story ,  # Marriage ,  # Bollywood ,

Did you like this post on “articletitle” Please share your comments.

Like US on Facebook

         

यदि आपके पास Hindi में कोई article,motivational story, business idea,Shayari,anmol vachan,hindi biography या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें. हमारी Id है:achhiduniya3@gmail.com.पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे.

Read Also Hindi Biorgaphy Collection
Read Also Hindi Quotes collection
Read Also Hindi Shayaris Collection
Read Also Hindi Stories Collection
Read Also Whatsapp Status Collection In Hindi 

Thanks!

Read  Hindi Biorgaphy (जीवनी) Collection  of महापुरुषों की जीवनी ,famous singers,famous personalities of india,famous celebrities and Sports persons.

जीवनी ,Biography,hindi motivational story,inspiring real life story

Check Also

download-231x165 Natasha Dalal Biography in Hindi | नताशा दलाल जीवन परिचय

Natasha Dalal Biography in Hindi | नताशा दलाल जीवन परिचय

Natasha Dalal Biography in Hindi | नताशा दलाल जीवन परिचय जीवन परिचय वास्तविक नाम नताशा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close