Aarti Chhabria Biography In Hindi,आरती छाबड़िया की जीवनी

 

Aarti Chhabria Biography In Hindi,आरती छाबड़िया की जीवनी

 

aarti chhabria (जन्म 21 नवम्बर 1982) एक भारतीय अभिनेत्री(Indian Actress) और पूर्व मॉडल हैं जो Hindi, तेलुगू(telgu) और कन्नड़(kannad) फ़िल्मों में अभिनय करती हैं।

birthday- 21 नवंबर, 1982

aarti chhabria - Aarti Chhabria Biography In Hindi - Aarti Chhabria Biography In Hindi,आरती छाबड़िया की जीवनी
Aarti Chhabria Biography In Hindi,आरती छाबड़िया की जीवनी

Aarti Chhabria Biography In Hindi

वर्ष 2000 में मिस इंडिया प्रतियोगिता के मंच पर अपनी खूबसूरती का परचम लहराने के बाद आरती मॉडलिंग इंडस्ट्री में सक्रिय हो गयीं। मॉडलिंग इंडस्ट्री में लोकप्रियता अर्जित करने के बाद आरती छाबरियाने हिन्दी फिल्मों का रूख किया। पहली बार,वे राजकुमार संतोषी निर्देशित महात्वाकांक्षी फिल्म लज्जा में एक छोटी-सी भूमिका में दिखीं। शीर्ष की कई अभिनेत्रियों की उपस्थिति में आरती छाबरिया ने भी लज्जा में अपनी झलक से दर्शकों को आकर्षित किया। आरती के आकर्षण से प्रभावित होकर निर्माता-निर्देशकों ने भी इस पूर्व मिस इंडिया को अपनी फिल्मों में बतौर नायिका अवसर देना प्रारंभ कर दिया।

बतौर नायिका आरती छाबरिया की पहली फिल्म थी-तुमसे अच्छा कौन है। मधुर संगीत से सजी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पायी,पर आरती छाबरिया निराश नहीं हुई। जल्द ही, उन्हें आवारा पागल दीवाना जैसी भव्य फिल्म में अभिनय करने का मौका मिल गया। आवारा पागल दीवाना में आरती छाबरिया को साथ मिला अक्षय कुमार का। अक्षय कुमार के साथ आरती छाबरिया को दर्शकों ने खूब पसंद किया और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल भी रही। इस तरह आरती छाबरिया की झोली में एक सफल फिल्म आ गयी, पर सफलता का यह सिलसिला आगे बरकरार नहीं रह सका। उनकी कई फिल्में लगातार असफल होती रहीं जिनमें राजा भैया, अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों,सुख शामिल हैं। धीरे-धीरे आरती बड़ी-बड़ी फिल्मों में छोटी-छोटी भूमिकाओं में सिमटती गयीं। हालांकि, इन बड़ी फिल्मों में शादी नंबर वन और शूटआउट एट लोखंडवाला सफल रहीं, पर आरती छाबरिया के हाथ कुछ खास नहीं आ पाया। अपनी पिछली फिल्मों अनामिका और धूम धड़ाका में आरती ने दर्शकों को निराश किया।

बेहतरीन अभिनय और आकर्षक चेहरे के बाद भी आरती छाबरिया के पास नाममात्र की ही हिन्दी फिल्में हैं। ..और यही वजह है कि इन दिनों उन्होंने दक्षिण भारत की फिल्म इंडस्ट्री की ओर रूख कर लिया है। उम्मीद है कि आरती छाबरिया दक्षिण भारतीय फिल्मों के साथ-साथ हिन्दी फिल्मों में भी अपनी सक्रियता बरकरार रखेंगी और आने वाले कई वर्षो तकहिन्दी फिल्मी दर्शकों को अपने आकर्षण से सम्मोहित करती रहेंगी।

आरती छाबरिया कैरियर की मुख्य फिल्में

×

वर्ष- फिल्म- चरित्र

2001- लज्जा- सुषमा

2002- तुम से अज्छा कौन है- नैना दीक्षित

2002- आवारा पागल दीवाना- टीना छीपड़ा

2003- राजा भैया- प्रतिभा साहनी

2004- अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों- त्रिलोक की पत्‍‌नी

2005- सुख- भावना राकेश वर्मा

2005- शादी नंबर वन- रेखा कोठारी

2007- शूटआउट एट लोखंडवाला- तरन्नुम

2008- अनामिका- अनामिका

2008- धूम धड़ाका- शिवानी सावंत

आने वाली फिल्म- मिलेंगे मिलेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here