प्राची देसाई की जीवनी । Prachi Desai Biography In Hindi

 

प्राची देसाई की जीवनी  । Prachi Desai Biography In Hindi 

प्राची देसाई: सीरियल से सिनेमा तक का सफर कहते हैं इंसान अपनी किस्मत लेकर पैदा होता है। किस्मत की मेहरबानी अर्श से फर्श तक का सफर भी एक झपकी में पूरा करा देती है। किस्मत की नैय्या कब किस पर मेहरबान हो जाए, कहा नहीं जा सकता। किस्मत की कुछ ऐसी ही बाजीगरी देखने वाली प्राची 25 साल की हो गई हैं।

Prachi-Desai-Biography-जीवनी (1)
प्राची देसाई की जीवनी । Prachi Desai Biography In Hindi

Born: 12 September 1988 (age 28 years), Surat सूरत, गुजरात, भारत
Height: 1.63 m
Education: Sinhgad Technical Education Society
TV shows: Kasamh Se
Upcoming movie: Udyan Express

राष्ट्रीयता भारतीय
अन्य नाम प्राची, बनी
व्यवसाय मॉडल, अभिनेत्री
सक्रिय वर्ष 2006–वर्तमान

प्राची देसाई एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। उन्होंने रॉक ऑन!!, वन्स अपॉन ए टाईम इन मुम्बई, बोल बच्चन, आय मी और मैं जैसी फ़िल्मों में काम किया, जहाँ उन्हे अच्छी समालोचना एवं वाणिज्यिक सराहना मिली। उन्होंने अपना काम बनी वालिया की इंडियन सोप ऑपेरा “कसम से” से आरम्भ किया और उससे प्रसिद्धि पाई। प्राची भारत में न्यूट्रोजेना का चेहरा, पृष्ठांकक, प्रवक्ता और ब्रांड एंबेसडर हैं वो गोआ पर्यटन की भी ब्रांड एंबेसडर हैं।

प्राची देसाई की जीवनी  । Prachi Desai Biography In Hindi 

जानिए क्या है प्राची की कमजोरियां?

प्राची देसाई का टीवी की दुनिया से फिल्मों की मुख्य अभिनेत्री बनने का उनका सफर बेहद करिश्माई रहा। प्राची खुद अपनी सफलता में किस्मत का बड़ा योगदान मानती हैं।

गुजरात में जन्मी प्राची ने सेंट जोसेफ कॉन्वेंट, पंचगनी से स्कूली शिक्षा प्राप्त की और फिर पुणे के प्रसिद्ध सिंहगढ़ कॉलेज में स्नातकोत्तर पढ़ाई की शुरुआत की। पुणे में कॉलेज में पढ़ाई के दौरान ही उन्हें मॉडलिंग में आने का मौका मिला। उन दिनों बालाजी टेलीफिल्म्स अपने नए धारावाहिक के लिए नए और युवा कलाकारों की तलाश में था। जब बालाजी टेलीफिल्म्स पुणे ऑडिशन के लिए गया तो वहां प्राची ने भी अपनी कुछ तस्वीरें उन्हें भेजीं और स्क्त्रीन टेस्ट दिए। बस यहीं से मिल गया स्वीट एंड सिंपल प्राची को पर्दे की दुनिया में आने का मौका। टीवी सीरियल्स में उन्हें सबसे पहले पहचान मिली [कसम से] की बानी के रूप में। इस सीरियल की लोकप्रियता ने उन्हें घर-घर में पहचान दिलाई। एकता कपूर के इस सीरियल के बाद प्राची ने साल 2008 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘रॉकऑन’ से की। यह फिल्म हिट साबित हुई।

Prachi-Desai-Biography-जीवनी (1)
प्राची देसाई की जीवनी । Prachi Desai Biography In Hindi

इसके बाद वह [लाइफ पार्टनर] में नजर आईं जो ज्यादा नहीं चली पर साल 2010 में आई फिल्म [वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई] ने उन्हें फिल्म जगत में अपने पांव जमाने का मौका दे दिया। ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ से उनकी पहचान का दायरा बढ़ा और आम जनता के बीच ‘खास’ बन गई। हाल ही में प्राची देसाई तेरी मेरी कहानी, बोल बच्चन जैसी फिल्मों में नजर आई हैं।

फिल्मों में बेहद शालीन दिखने वाली प्राची देसाई असल जिंदगी में भी जमीन से जुड़ी अभिनेत्री हैं। अपने ड्रेस सेंस और सिंपल स्टाइल की वजह से वह आम जनता के बीच काफी मशहूर हैं। जैसा वह पर्दे पर दिखती हैं, वैसी ही वह असल जिंदगी में भी हैं। उम्मीद करते हैं आने वाले साल प्राची देसाई के लिए खूब सफलता लेकर आएंगे।

Prachi-Desai-Biography-जीवनी (1)
प्राची देसाई की जीवनी । Prachi Desai Biography In Hindi

Did you like this post on “प्राची देसाई की जीवनी  । Prachi Desai Biography In Hindi ” Please share your comments.

Like US on Facebook

         

यदि आपके पास Hindi में कोई article,motivational story, business idea,Shayari,anmol vachan,hindi biography या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें. हमारी Id है:[email protected].पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे.

Read Also Hindi Biorgaphy Collection
Read Also Hindi Quotes collection
Read Also Hindi Shayaris Collection
Read Also Hindi Stories Collection
Read Also Whatsapp Status Collection In Hindi 

Thanks!

Read  Hindi Biorgaphy (जीवनी) Collection  of महापुरुषों की जीवनी ,famous singers,famous personalities of india,famous celebrities and Sports persons.

जीवनी ,Biography,hindi motivational story,inspiring real life story

 

 

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here