Udita Goswami Biography | उदिता गोस्वामी जीवनी

0
68

 

धुन की पक्की Udita Goswami उदिता गोस्वामी जीवनी | 

Read  Hindi Biorgaphy (जीवनी) Collection  of महापुरुषों की जीवनी ,famous singers,famous personalities of india,famous celebrities and Sports persons.

 

 

udita goswami Born: 9 February 1984 (age 33 years), Dehradun देहरादून
Height: 1.7 m कद- 5 फुट 7 इंच
udita goswami Spouse: Mohit Suri (m. 2013)
Parents: Udyan Giri Goswami
Children: Devi Surion

Udita-Goswami-Biography-जीवनी (2)
Udita Goswami Biography | उदिता गोस्वामी जीवनी

Udita Goswami Biography | उदिता गोस्वामी जीवनी

देहरादून में पली-बढ़ी udita goswami को बचपन से ही शोबिज Films की रंगीनियां अपनी ओर आकर्षित करती थी, पर उनके लिए हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री तक का सफर इतना आसान नहीं था। परिवार की परंपरावादी सोच ने udita goswami को ग्लैमर इंडस्ट्री में कॅरियर बनाने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया, पर वे अपने धुन की पक्की थीं। जब उदिता ने ग्लैमर इंडस्ट्री में कॅरियर बनाने की इच्छा अपने माता-पिता से जाहिर की, तब उनकी ओर से कोई सकारात्मक संकेत नहीं मिला। फिर भी, udita अडिग रहीं। उन्होंने मुंबई का रुख किया। वक्त के साथ माता-पिता का भी समर्थन उन्हें मिलने लगा और वे पूरी तरह ग्लैमर इंडस्ट्री में रम गयीं। मॉडलिंग इंडस्ट्री में अपने आकर्षण का जादू चलाने के बाद udita goswami ने हिन्दी फिल्मों का रुख किया।

पूजा भट्ट ने udita में बेहतरीन अभिनेत्री की झलक देखी और अपनी महत्वाकांक्षी फिल्म पाप में मुख्य भूमिका निभाने का अवसर दिया। हालांकि, पाप बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पायी, पर अपनी अभिनय प्रतिभा और खूबसूरती से udita ने दर्शकों और फिल्म-निर्माताओं को जरूर आकर्षित किया। पाप के बाद उदिता की फिल्मी झोली में दूसरी फिल्म जहर आयी। जहर की सफलता ने udita को लोकप्रियता की नयी ऊंचाइयां दी। हालांकि, जहर से मिली सफलता को उदिता बरकरार नहीं रख पायीं और वे दूसरे दर्जे की अभिनेत्री बनकर रह गयीं। अक्सर, अगर और किससे प्यार करूं जैसी फिल्मों में उनकी उपस्थिति ने दर्शकों पर विशेष प्रभाव नहीं छोड़ा। लंबे अंतराल के बाद हालिया रिलीज फॉक्स में udita दिखीं, पर इस बार भी उनके हाथ असफलता ही लगी। असफलताओं से udita निराश नहीं हैं। उन्होंने उम्मीद का दामन थाम रखा है। वे कहती हैं, पीछे मुड़कर देखने में मैं यकीन नहीं करती हूं। आज में जीती हूं। मुझे अपनी फिल्मों से कोई शिकायत नहीं है।

 

udita का निजी जीवन उनकी फिल्मों से ज्यादा सुर्खियों में रहा है। दरअसल, जहर की शूटिंग के दौरान udita और निर्देशक मोहित सूरी मधुर रिश्ते में बंध गए थे। आज भी, मोहित सूरी के साथ udita का प्रेम-संबंध बरकरार है। निजी जीवन के इस मधुर रिश्ते को सहेजते हुए उदिता नए सिरे से अपने फिल्मी कॅरियर को संवारने की दिशा में प्रयासरत हैं। उम्मीद है, निजी जीवन की खुशियों के साथ-साथ उदिता को जल्द ही उनके हिस्से की सफलता और प्रशंसा मिलनी शुरू हो जाएगी।

Udita-Goswami-Biography-जीवनी (2)
Udita Goswami Biography | उदिता गोस्वामी जीवनी

udita goswami  कॅरियर की मुख्य फिल्में

वर्ष- फिल्म- चरित्र

2003- पाप- काया

2005- जहर- अन्ना

2006- अक्सर- शीना

2007- अगर- जाह्नवी

2009- किससे प्यार करूं- शीतल

2009- फॉक्स- सोफिया

आने वाली फिल्में-हेलो इंडिया, द मैन और चेज़।

Udita-Goswami-Biography-जीवनी (2)
Udita Goswami Biography | उदिता गोस्वामी जीवनी

Did you like this post on “Udita Goswami Biography | उदिता गोस्वामी जीवनी ” Please share your comments.

Like US on Facebook

         

यदि आपके पास Hindi में कोई article,motivational story, business idea,Shayari,anmol vachan,hindi biography या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें. हमारी Id है:[email protected].पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे.

Read Also Hindi Biorgaphy Collection
Read Also Hindi Quotes collection
Read Also Hindi Shayaris Collection
Read Also Hindi Stories Collection
Read Also Whatsapp Status Collection In Hindi 

Thanks!

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here